Examine This Report on सेहत के लिए अलसी के फायदे

Wiki Article



पुरुषों में सेक्सुअल समस्या को भी यह खत्म करने में मददगार है।

अलसी के बीजों के साथ फल खाने पर शरीर को पोषक तत्व ज्यादा मिलते हैं. 

सभी लड्डू तैयार होने के बाद इन्हें ऐसे ही किसी बर्तन में रख करीब एक घंटे के लिए खुला छोड़ दें और इन्हें ठंडा हो जाने दें।

कैसे लें अलसी : अलसी को धीमी आंच पर हल्का भून लें। फिर मिक्सर में दरदरा पीस कर किसी एयर टाइट डिब्बे में भरकर रख लें। रोज सुबह-शाम एक-एक चम्मच पावडर पानी के साथ लें। इसे सब्जी या दाल में मिलाकर भी लिया जा सकता है। इसे अधिक मात्रा में पीस कर नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह खराब होने लगती है। इसलिए थोड़ा-थोड़ा ही पीस कर रखें।

आज आपने जाना पुरुषों को अलसी से होने वाले फायदे और अलसी को कैसे खाए। अलसी का सेवन मौखिक दवाओं के साथ नहीं करना चाहिए। आप चाहे तो अपने डॉक्टर से बात करके अलसी का सेवन कर सकते है।

वैसे ही अलसी के बीज का उपयोग त्वचा के लिए भी किया जा सकता है। अलसी के बीज के फायदे त्वचा के लिए से जुड़ी जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

अनुष्का शर्मा का करियर बर्बाद करना चाहते थे करण जौहर, कई फिल्मों के लिए करवाया रिजेक्ट

दो चम्मच से अधिक कच्ची अलसी का सेवन विषाक्ता का कारण बन सकता है। क्योंकि, इसमें कुछ मात्रा में साइनाइड भी मौजूद होता है, जो पकाने के बाद नष्ट हो जाता है।

खून पतला करने वाली दवा के साथ या मासिक चक्र के दौरान इसका अधिक सेवन ब्लीडिंग की समस्या पैदा कर सकता है।

फ्लैक्स सीड स्मूदी एक हेल्दी ब्रेकफास्ट ऑप्शन है जो वेट लॉस के लिए काफी फायदेमंद है।

अलसी को आपको अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करने के साथ ही और भी कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती हैं जानिये अलसी के बीज खाने के फायदे।

'द केरल स्टोरी' पर here बैन लगाने वालों को महाराष्ट्र सरकार का करारा जवाब, बताया सभी को क्यों देखनी चाहिए ये फिल्म

लिंग को मोटा, लम्बा और मजबूत बनाने के आसान तरीके। बेहतर सेक्स लाइफ के लिए यह लिंग बढाने का नुस्खा जरूर अपनाएं।

अलसी का सेवन प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम कर उससे लड़ने में मदद करता है। एक अध्ययन के अनुसार अलसी ने कैंसर कोशिकाओं के उत्पादन को काफी कम कर दिया।

Report this wiki page