What Does जोजोबा का तेल और फायदे Mean?

Wiki Article



जिन लोगों को झुर्रियां, उम्र के धब्बे और दाग-धब्बों के साथ समय से पहले उम्र बढ़ने की चिंता सता रही है, यह तेल उनके लिए बहुत फायदेमंद है। जोजोबा तेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट यौगिक त्वचा को लचीला बनाते हैं, झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं और आपकी त्वचा को एक चमक प्रदान करते हैं।

सरसों के तेल में पाए जाने वाले ओमेगा फैटी एसिड और एंटीऑक्सिडेंट स्कैल्प इंफ्लेमेशन को शांत करने में असरदार हैं।

क्या जोजोबा ऑयल को नारियल तेल के साथ मिक्स करके बालों पर लगा सकते हैं?

These cookies are needed for the website to function and can't be switched off in our programs. They are generally only established in reaction to steps created by you which sum into a request for services, including location your privateness Choices, logging in or filling in varieties.

आइए, बालों के लिए जोजोबा ऑयल के फायदे के बारे में विस्तार से जानते हैं -

जिन लोगों को झुर्रियां, उम्र के धब्बे और दाग-धब्बों के साथ समय से पहले उम्र बढ़ने की चिंता सता रही है, यह तेल उनके लिए बहुत फायदेमंद है। जोजोबा तेल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट यौगिक त्वचा को लचीला बनाते हैं, झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं और आपकी website त्वचा को एक चमक प्रदान करते हैं।

तेल सामान्य रूप से बालों के बीच से सिरों तक मास्क या कंडीशनर के रूप में लगाया जाता है, लेकिन उन्हें कभी-कभी खोपड़ी पर भी लगाया जा सकता है, खासकर अगर यह सूखा हो, लेकिन सावधान रहें क्योंकि यह चिकना हो सकता है।

लैंगिक संबंध ठेवण्याबाबत सोळा वर्षीय युवक निर्णयक्षम; मेघालय उच्च न्यायालयाचा निर्णय, ‘पॉक्सो’अंतर्गत गुन्ह्यास नकार

नखांची वाढ आणि सौंदर्य वाढवण्यासाठी वापरा ‘हे’ घरगुती तेल; जाणून घ्या वापराच्या टिप्स

पुरुष जोजोबा ऑयल को अपनी दाढ़ी में लगाकर दाढ़ी की चमक बड़ा सकते हैं।

अतिरिक्त पढ़ें: कैस्टर ऑयल के स्वास्थ्य लाभ

अमेरिकेबरोबरच्या ‘ड्रोन’ करारात दरनिश्चिती नाही; संरक्षण मंत्रालयाचा खुलासा

त्वचा शरीर का सबसे बड़ा अंग है जो निरंतर कठोर वातावरण, जलन, प्रदूषण और रोगजनकों के संपर्क में आती है, जिसके कारण आंतरिक और बाहरी सूजन की समस्या हो सकती है। यदि रोज जोजोबा ऑयल लगाते हैं तो यह त्वचा के लिए एंटी-बैक्टीरियल गुण का काम करता है। यह त्वचा की सूजन को कम करता है। जोजोबा तेल त्वचा में जलन और खुजली जैसी समस्या में उपयोगी है और त्वचा की कोशिकाओं को आराम देता है। इसमें त्वचा के घावों को कम करने की शक्ति है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं, जो त्वचा की लालिमा, एक्जिमा और एडिमा जैसी बीमारियों को दूर करता है।

(और पढ़े – टी ट्री ऑयल के फायदे और नुकसान…)

Report this wiki page